सोनौली बॉर्डर: अंतरराष्ट्रीय एवं अंतर्जनपदीय चरस तस्करों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां रही भारी - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

सोनौली बॉर्डर: अंतरराष्ट्रीय एवं अंतर्जनपदीय चरस तस्करों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां रही भारी


महराजगंज डेक्स।

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर सोनौली सीमा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सघन जांच अभियान में अंतरराष्ट्रीय एवं अंतर्जनपदीय चरस तस्करों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने कसा कमान इस दौरान 109 Kg चरस बरामदगी के साथ कई महिला एवं पुरूष तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

भारत नेपाल बॉर्डर सोनौली क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न इलाकों सहित मुख्य मार्ग पर चाक चौबंद और सुरक्षा को लेकर एसएसबी और पुलिस जवान मुस्तैदी से निरीक्षण कर रहे थे, इस दौरान नेपाल से भारत आ रहे अंतरराष्ट्रीय और अंतर्जनपदीय चरस तस्करो के गुर्गों को गिरफ्तार करते हुवे भारी मात्रा में चरस बरामद कर नेपाल में बैठे उनके आकाओं को ज़ोरदार तमाचा जड़ा है।


इस संबंध में एनसीबी के इंस्पेक्टर पंकज कुमार दूबे ने मीडिया को बताया की अभी जांच चल रही है। स्कार्पियो गाड़ी विहार के बेतिया की बताई जा रही है। अभियुक्तों से पूछताछ जारी है



बरामदगी नम्बर 1....
सोनौली कोतवाली क्षेत्र के श्यामकाठ गांव के पास आज सुबह पगडंडी मार्ग के रास्ते नेपाल के तरफ से भारतीय क्षेत्र में आ रहे एक नेपाली नागरिक के पास से 10 Kg चरस बरामद किया गया था।


बरामदगी नम्बर 2....
आज दोपहर दो बजे नेपाल से भारत में प्रवेश कर रही बिहार नम्बर की एक स्कार्पियो  BR 22 P 1255 को जांच के लिए रोका। जवानों ने डाग स्क्वायड के जरिए जब स्कार्पियो की तलाशी ली तो सीट के नीचे छिपाया गया लगभग 71 किग्रा चरस बरामद हुआ। जवानों ने स्कार्पियो को अपने कब्जे में ले लिया और उसमें बैठी दो महिलाओं और दो पुरूषों को गिरफ्तार कर लिया।


बरामदगी नम्बर 3....
सोनौली कोतवाली प्रभारी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में संयुक्त रूप से पुलिस और 66 वीं वाहिनी एसएसबी की टीम ने सोनौली कोतवाली क्षेत्र के रजिया घाट से शाम 4 बजे तीन नेपाली महिलाओं के पास से 38 Kg चरस बरामद कर तस्करों की कमर तोड़ दी है। गिरफ्तार महिलाओं में शारदा निवासी रोल्पा नेपाल, प्रशंसा निवासी रूकुम नेपाल और सरू निवासी साल्यान की बताई गई है।‌ तीनों महिलाएं चरस लेकर नेपाल की तरफ से पगडंडी रास्ते से पैदल ही सोनौली कोतवाली क्षेत्र के रजिया घाट के रास्ते भारत में प्रवेश कर रही थीं जिन्हें पकड़ लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.