अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर सोनौली में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी: हवाला का पैसा बरामद: एक युवक गिरफ्तार, सरगना की तलाश में जुटी सुरक्षा एजेंसियां - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर सोनौली में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी: हवाला का पैसा बरामद: एक युवक गिरफ्तार, सरगना की तलाश में जुटी सुरक्षा एजेंसियां


कैसिनो माफिया गैंग पर सुरक्षा बलों ने कसा लगाम: ₹4 लाख के साथ सोनौली का एक युवक गिरफ्तार

सोनौली बॉर्डर से ₹4 लाख बरामदगी के तार कैसिनो माफिया गैंग से जुड़ने का लगाया जा रहा कयास...सूत्र


सोनौली महराजगंज

भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा सोनौली में लगातार बढ़ रही कैसिनो माफिया के हनक को लेकर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट हो गई है, वही लोकसभा चुनाव में हवाला का पैसा उपयोग किये जाने को लेकर सीमा पर सुरक्षा और जांच तेज कर दिए गए है, इसी क्रम में नेपाल से आते हुवे एक युवक के पास से भारतीय 4 लाख रुपये की बरामदगी क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

जानकारी के लिए बताते चले कि, नेपाली कैसिनो से जुड़े कुछ युवक थाना कोतवाली क्षेत्र सोनौली में अपना अंगदी पाव बखूबी जमा रखे है, यह लोग अन्य नवयुवकों को चंद रुपये का लालच देते हुवे कैसिनो की रंगीन दुनिया मे फ्री सर्विसेज के तौर पर अपने साथ मिला लेते है। और पकड़े जाने पर उनसे पल्ला झाड़ लेते है। इसी कैसिनो माफिया सरगना के झांसे में आये सोनौली का एक युवक बीते सोमवार को 4 लाख रुपये के साथ सुरक्षा एजेंसियों के हत्थे चढ़ गया और अब जेल की हवा खा रहा है। हालांकि अभी बरामद भारतीय रुपये को लेकर सिर्फ कयास ही लगाएं जा रहे है, सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार युवक दीपक गौड़ पुत्र शहतू गौड़ निवासी नगर पंचायत सोनौली जनपद महाराजगंज हवाला कारोबारी के सम्पर्क में था, सूत्रों से यह भी जानकारी प्राप्त हुई कि, दीपक नामक युवक बिगत कई वर्षों से कैसिनो माफिया सरगना के भाई से सम्पर्क में लगातार बना हुआ है।

ऐसे पहुचता है भारतीय मुद्रा नेपाल फिर भारत

विदित हो कि, नेपाल में स्थित कैसिनो में नेपालियों के प्रवेश पर प्रतिबंध है जिस कारण नेपाल के कैसिनो पर भारतीय मुद्रा का बरसात होती है, प्रति भारतीय खिलाड़ी को नेपाली मुद्रा 1500 से 15000 (₹1 हजार से ₹10 हजार भारतीय मुद्रा) पर कूपन दिया जाता है, जिससे कैसिनो में भारतीय युवकों को पहुचाने वालो का कमीशन प्रति हजार में नेपाली 100 रुपये के गुणक में होता है। इस तरह से बॉर्डर से कैसिनो लाने व बॉर्डर तक छोड़ने का तय होता है।

वही एक दिन में लगभग ₹60 से ₹80 लाख भारतीय मुद्रा नेपाल कैसिनो पहुचता है, उसके बाद शुरू होता है इसे नेपाली मुद्रा में बदलने का क्रम, इस काम मे भी कैसिनो से जुड़े युवक बड़े काम के सिद्ध होते, 10 रुपये प्रति हजार पर बॉर्डर पार का जिम्मा देते हुवे बेरोजगार युवकों को काम पर लगा देते और पकड़े जाने पर अपना पल्ला झाड़ लेते है। इस तरह कुछ मामलों में देखा जाता है कि, कुछ लोग अत्यधिक कमीशन के चक्कर मे इस हवाले के पैसे को कारोबारी से जोड़ देने का स्वांग रचना शुरू कर देते है।

सूत्रों का कहना है कि, कैसिनो माफिया सरगना के इशारे पर हवाला का पैसा नेपाल से भारत और वहां से तय स्थान अलग अलग युवकों के द्वारा पहुचा दिया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.