बेरोजगारी ने पहुचाया विदेश: हजारो की तादात में उड़ान भर रहे नेपाली, चिंता में नेपाली कारोबारी - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

बेरोजगारी ने पहुचाया विदेश: हजारो की तादात में उड़ान भर रहे नेपाली, चिंता में नेपाली कारोबारी


नेपाल में सैकड़ो कंपनियों ने खोली वैकेंसी: भारत से बेरोजगार नौकरी की तलाश में पहुच रहे नेपाल


रोजगार समाचार
काठमांडू नेपाल डेक्स।

राष्ट्रीय राजधानी काठमांडू और पर्यटन राजधानी पोखरा सहित आर्थिक राजधानी नारायनघाट के सैकड़ो निजी कंपनियों ने अपने यहां अनगिनत पोस्ट के वैकेंसी निकाली है, नेपाल सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट के मुताबिक नेपाल में कामगारों की भारी कमी हो गई है जिस कारण अब भारत के युवाओ को नेपाल में स्थित निजी संस्थान अपने यहां नौकरी दे रही है।

नेपाल विदेश जानकारी धर्मेन्द्र चौधरी ने बताया कि, नेपाल में लचर अर्थव्यवस्था को लेकर नेपाली आवाम कमाने के लिए मलेशिया, कनाडा, अमेरिका, फ्रांस एवं जापान की तरफ रुख कर रहा है।

विदेश भेजने वाली अनु तमांग नर बताया कि, पिछले 2 माह में हजारो लोगो ने विदेशी वीजा अप्लाई करते हुवे नेपाल से विदेश रोजीरोटी के लिए निकल गए। पोखरा में ट्रावेल्स कंपनी के इंचार्ज शिवल ढकाल ने बताया कि, नेपाल से भरी भरकम सैलरी विदेश में मिलने से लोगो का लगातार नेपाल से पलायन जारी है।

नेपाली कंपनियों ने अपने कंपनी में कामगारों की भर्ती के लिए अब नेपाल के सबसे बड़े सोशल साइट्स imo एवं facebook (फेसबुक) के जरिये अपना इस्तिहार जारी किया है, बताया जा रहा है इस बार नेपाल के बेरोजगार युवकों सहित भारत के युवाओ के लिए भी रोजगार उपलब्ध होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.