नगर के श्यामकाठ बगीचा में दंगल प्रतियोगिता 12 बजे से आज दिखाएंगे 25 धुरंधर पहलवान अपने दांव - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

नगर के श्यामकाठ बगीचा में दंगल प्रतियोगिता 12 बजे से आज दिखाएंगे 25 धुरंधर पहलवान अपने दांव


आज 21 नवंबर 2023 को दोपहर 12 बजे श्यामकाठ बगीचे में विराट दंगल का आयोजन


सोनौली महराजगंज।

छठ पर्व पश्चात नगर पंचायत सोनौली में विराट दंगल आयोजन की तैयारियों में दंगल संयोजक तेजी के साथ अंतिम रूप देने में जुट गए है, मिले खबरों के मुताबिक इस बार दंगल रोमांचक होना बताया जा रहा है, बिगत कई वर्षों से चले आ रहे दंगल कार्यक्रम को प्रत्येक वर्ष बेहतरीन दंगल कारण के क्रम में इस बार सबसे अलग व बेहतरीन दंगल लोगो को देखने को मिलेगा।

बताते चले कि, कुश्ती भारत का एक प्राचीन खेल व रक्षात्मक युध्द कला भी है, कुश्ती करने वाले युवा काफी स्वस्थ एवं ताकतवर होते है, लगातार प्रेक्टिस से कुश्ती में निखार आता जाता है, कुछ समय पूर्व तक कुश्ती विलुप्त होता जा रहा था, मगर कुश्ती प्रेमियों ने कुश्ती दंगल करा कर इसे अब विश्व स्तरीय स्पर्धा में सुमार कर दिया है, कुश्ती की बढ़ती लोकप्रियता से मनोभावित होते हुवे खेल प्रेमियों ने कुश्ती का दंगल दंगल आयोजन करने लगे।

पुरस्कार
  1. साइकिल
  2. मोबाइल
  3. नगद पुरस्कार

दंगल के सभी प्रतिभागी पहलवानों को उचित इनाम किराया स्वरूप प्रदान किये जाने की चर्चा है: करीब 25 पहलवान करेंगे अपने दाव का उपयोग

इसी क्रम में आज मंगलवार को होने वाले कुश्ती में भारत के विभिन्न राज्यो सहित नेपाल के पहलवान अपनी हुनर और दाव का आजमाइश करेंगे, दंगल से जुड़े लोगो से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार दंगल का मुकाबला बेहद रोमांचित होने जा रहा है। पिछले वर्ष की भांति ही इस वर्ष भी नगर के बाहरी छोर पर स्थित श्यामकाठ बगीचे में भारत नेपाल के पहलवान अपने अपने दाव और हुनर दिखाएंगे। दंगल का पहला राउंड दोपहर 12 बजे से शुरू होगा अंतिम पहलवान के चित होने तक।

विराट दंगल कार्यक्रम का आयोजन सोनौली नगर के समाजसेवी कन्हैयालाल गुप्ता के तत्वावधान में किया जा रहा है, आयोजक से जानकारी मिली कि, पहलवानों के उत्साहवर्धन हेतु विजेता को इनाम के साथ कुश्ती में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पहलवानों को अलग से इनाम दिया जाएगा।

कार्यक्रम में विशेष रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता प्रेम जायसवाल सहित नगर के प्रबुद्धजन पहलवानों की उत्साहवर्धन हेतु उपस्थित रहने की जानकारी दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.