जाजरकोट भूकंप: नेपालगंज हवाई अड्डे पर एम्बुलेंस तैयार: भूकम्प प्रभावित क्षेत्र पहुचे नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचण्ड - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

जाजरकोट भूकंप: नेपालगंज हवाई अड्डे पर एम्बुलेंस तैयार: भूकम्प प्रभावित क्षेत्र पहुचे नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचण्ड


काठमांडू/नई दिल्ली डेक्स।

नेपाल के जाजकरकोट में शुक्रवार की रात आए भूकंप में घायल हुए लोगों के इलाज के लिए नेपालगंज लाए जाने के बाद नेपालगंज हवाई अड्डे पर एम्बुलेंस एलर्ट मोड पर रखी गई हैं। मिले खबर के मुताबिक नेपाल प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड जाजरकोट जिला अस्पताल पहुंच गए हैं दहल आज शनिवार को भूकंप पीड़ितों से मिलने जाजरकोट जिला अस्पताल पहुचे है।

प्रधानमंत्री प्रचण्ड अब मुख्य जिला अधिकारी से क्षति का विवरण प्राप्त करने के बाद स्थल का निरीक्षण पर हैं। भूकंप प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव के लिए प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल, ऊर्जा मंत्री शक्ति बस्नेत और जनार्दन शर्मा नेपाली सेना मेडिकल टीम के साथ हेलीकॉप्टर से जाजरकोट पहुचे हैं।

बताया जा रहा है कि जाजरकोट और रुकुम वेस्ट में घायलों को बचाने में भारी दिक्कत हुई, कर्णाली प्रांत के पुलिस प्रमुख (डीआईजी) भीम ढकाल ने कहा कि घायलों का बचाव कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि बचाव के लिए एक हेलीकॉप्टर लगाया गया है। नेपालगंज हवाईअड्डा कार्यालय के अनुसार घायलों को हवाईअड्डे पर उतरने के बाद एक चिकित्सक के साथ वहां से नेपालगंज लाने की तैयारी की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.