सोनौली में धर्म परिवर्तन की खबर: एक्सन में आई कोतवाली पुलिस, एक को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

सोनौली में धर्म परिवर्तन की खबर: एक्सन में आई कोतवाली पुलिस, एक को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी


सोनौली महराजगंज।

दशकों बाद एक बार फिर सोनौली थाना क्षेत्र में प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन का खेल खेला जा रहा था, जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुचे बजरंग दल और हिन्दू युवा वाहिनी के पूर्व कार्यकर्ताओं ने पुलिस की हस्तक्षेप से नाकाम कर दिया।

विदित हो कि, दशकों पूर्व प्रार्थना सभा की आड़ में सोनौली के जुगौली स्थित एक मकान में नेपाल के गरीब एवं दलित समुदाय सहित थारू जाति की लोगो का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था, जिसकी जानकारी हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को हुई तो सभी को नेपाल पुलिस को सौंपा गया। ठीक उसी मैथमेटिक्स पॉलिसी पर आज भी प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन का खेल शुरू हो रहा था, जिसे प्रशासन के हस्तक्षेप से नाकाम कर दिया गया है।

सरहदी बॉर्डर सोनौली में प्रार्थना सभा के नाम धर्म परिवर्तन का खेल: सूचना पर पहुची पुलिस, एक आरोपित पुलिस गिरफ्तार कर थाना लाई, मामला नगर पंचायत सोनौली के कुनसेरवा का बताया जा रहा है।


आज की घटना को लेकर बताया जा रहा है कि, सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के ही एक युवक जो कि, वर्षो पहले ही अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था, उसी के देख रेख में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में दलितों को आमंत्रित करते हुवे उनके धर्मपरिवर्तन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी, मगर जैसे ही धर्म परिवर्तन की खबर आम हुई तो मौके पर पहुचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उनके मंशा पर पानी फेर दिया।


वही मौके पर पहुची पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ थाना कोतवाली सोनौली ला कर जांच पडताल में जुट गई है। खबर लिखे जाने तक पूछताछ जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.