भाजपा में शामिल हुवे बसपा नेता दीपक बाबा: पार्टी चिन्ह अंकित टोपी पहना कर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने दिलाई सदस्यता - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

भाजपा में शामिल हुवे बसपा नेता दीपक बाबा: पार्टी चिन्ह अंकित टोपी पहना कर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने दिलाई सदस्यता


महराजगंज डेक्स।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विकास एवं  नीतियों से प्रभावित होकर आज बसपा का झंडा ढोने वाले एवं नगर पंचायत सोनौली में बसपा का डंका बजाने वाले वरिष्ठ नेता व समाजसेवी दीपक बाबा अपने सैकड़ों साथियों के साथ भाजपा में शामिल हो गए।

बता दें कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज शाम पांच बजे भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री व महराजगंज के लोकप्रिय सांसद पंकज चौधरी और नौतनवां विधायक ऋषि त्रिपाठी ने सोनौली नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 शास्त्री नगर (सियरहिया में आयोजित कार्यक्रम में बसपा के कद्दावर नेता व समाजसेवी दीपक बाबा को फूल माला और टोपी पहना कर भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान दीपक बाबा के साथ करीब डेढ़ सौ समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी और विधायक ऋषि त्रिपाठी को दीपक बाबा ने फूल माला पहनाकर और बुकें भेंटकर उनका जोरदार स्वागत किया।

 

समारोह को संबोधित करते हुए पंकज चौधरी ने कहा कि दीपक बाबा से मेरे बहुत पुराने संबंध हैं। यह जबान के बहुत धनी हैं। ये जो कहते हैं वह करते हैं मैं इनके स्वभाव से पूरी तरह परिचित हूं। आज इनके भाजपा में शामिल होने से मैं बेहद खुश हूं। उन्होंने कहा कि दीपक बाबा के आने से भाजपा परिवार को और मजबूती मिलेगी।


समारोह को संबोधित करते हुए नौतनवां विधायक ऋषि त्रिपाठी ने कहा कि दीपक बाबा और उनके ढेर सारे समर्थकों के भाजपा में शामिल होने से निश्चित तौर पर भाजपा परिवार की ताकत बढ़ी है। उन्होंने कहा कि इसका फायदा आने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी को अवश्य मिलेगा।

दीपक बाबा की राजनीतिक पारी पर एक नजर


दीपक बाबा ग्रहनगर ही नही बल्कि जनपद सहित आस पास के जनपदों में लोकप्रियता बटोर रहे है, तीन जिलों में प्रभाव बनाने में कामयाब रहे नगर पंचायत सोनौली निवासी दीपक बाबा का राजनीतिक सफर 2007 में बहुजन समाज पार्टी से शुरू हुआ जबकि उनका पहला चुनाव 2010 में जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के रूप में हुई। इस चुनाव में दीपक बाबा ने अपनी अर्धागिनी मीना त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा, हालांकि प्रथम चुनाव होने और नए स्थान से प्रत्याशी होने के बावजूद 3000 से अधिक वोट बैंक जुटा कर दूसरे नम्बर पर बन गए। वही 2015 में उसी क्षेत्र से जिला पंचायत चुनाव में श्रीमती मीना त्रिपाठी ने 8068 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के हरीराम यादव को करीब 2200 मतों के भारी अंतर से हराया दिया। हरीराम यादव को कुल 5732 वोटों से ही संतोष करना पड़ा।

हरीराम यादव पूर्वांचल के कद्दावर नेताओ में सुमार पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के बेहद करीबी माने जाते थे। अमर मणि त्रिपाठी खेमा ने हरीराम यादव को जिताने के लिए पूरा एड़ी-चोटी लगाया था।

वही 2017 में 6 ग्राम सभाओं के 26 टोलो को मिला कर नवसृजित नगर पंचायत सोनौली बनाया गया, नवसृजित नगर पंचायत सोनौली के प्रथम निकाय चुनाव में बसपा हाईकमान ने दीपक बाबा पर भरोसा जताते हुए महिला सीट होने के नाते उनकी पत्नी मीना त्रिपाठी को चुनाव में उतार दिया पर 1300 मत पाकर मीना त्रिपाठी तीसरे स्थान पर आ गईं। इस चुनाव में निर्दल प्रत्याशी कामना त्रिपाठी विजयी रहीं। दूसरे नंबर पर हबीब खान रहे।

बसपा ने ऐन मौके पर काटा टिकट: षणयंत्र का शिकार बने दीपक बाबा का बसपा से हुआ मोह भंग


निकाय चुनाव 2022 की तैयारी को लेकर दीपक बाबा ने बसपा का झंडा बुलंद करते हुवे नगर में जनसेवा एवं आमजनों के सहयोग में लगातार इजाफा किया, मगर षणयंत्र के चलते ऐन मौके पर उनका टिकट काट कर पूर्व चेयरमैन वुमन कामना त्रिपाठी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। जबकि मतदान में कुछ ही दिन शेष थे, लोगो के जेहन में दीपक बाबा का चुनाव चिन्ह हाथी ही बैठा था, जबकि इनका चुनाव निशान बदलने का दुष्परिणाम मतदान के ठीक पहले ही अनुभूति प्रतीत हो गया था। हालांकि दीपक बाबा को बिना किसी पार्टी व किसी दल सहारे बिना ही उनके व्यक्तिगत वोट का असर नजर आया, इस बार कुल 2499 मत प्राप्त हुवे। जबकि पूर्व चेयरमैन वुमन कामना त्रिपाठी को 3025 वोट के साथ संतोष करना पड़ा, जबकि इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हबीब खान 3049 मतों के साथ मात्र 24 वोटों के अंतर से चुनाव जीत गए।

निकाय चुनाव में दीपक बाबा के साथ हुवे षणयंत्र ने बसपा से दीपक बाबा का मोह भंग हो गया, नगर पंचायत सोनौली में 2017 से अबतक दो चेयरमैन के सामने जनता के हित को लेकर हमेशा जनता के साथ खड़ा नजर आए दीपक बाबा को जनता ने अपना प्यार तो दिया मगर जनता निकाय चुनाव में छल कपट का शिकार हो गई। सिम्बल बदलने का खामियाजा दीपक बाबा के साथ जनता को भी उठाना पड़ा, असमंजस में भारी भरकम वोट बैंक हाथी को चला गया। जिसके कारण दीपक बाबा को हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि देश के सेवा में योगदान देने वाले पूर्व सैनिक रहे दीपक बाबा का हौसला टूटा नही बल्कि जनता के बीच अपनी उपस्थिति पूर्वरत देते रहे।

समारोह में मुख्य रूप से नौतनवां ब्लाक प्रमुख राकेश कुमार मद्धेशिया, गोरखपुर विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता दिनेश चंद्र त्रिपाठी, विशुनदेव चौरसिया, नौतनवा नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष गुड्डू खान, विजेन्द्र श्रीवास्तव, अखिलेश त्रिपाठी, संजीव जायसवाल,रवि वर्मा, प्रेम जायसवाल, बरखू निषाद, सभासद राजेश गुप्ता, विजय कन्नौजिया, रमेन्द्र मोहन पांडे, महादेव, अजय कौशल, राज कुमार जायसवाल, विजय पासवान, कृष्ण मोहन यादव, राम चन्दर, चक्र बहादुर, सुनील जायसवाल, राम बचन, शैलेन्द्र सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.