सपा नेता बैजू यादव बने सपा लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव: सोनौली में खुशी की लहर - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

सपा नेता बैजू यादव बने सपा लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव: सोनौली में खुशी की लहर


सोनौली बॉर्डर/लखनऊ डेक्स।

समाजवादी विचारधारा से ओतप्रोत सबसे तेजतर्रार प्रखर प्रवक्ता के रूप में जाने माने युवा सपा नेता के रूप में बैजू यादव की समाजवादी पार्टी में अपनी एक अलग ही पहचान है, अपने राजनीतिक सफर का आगाज सपा से करने वाले बैजू यादव पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का विश्वास बरकरार है, इसी क्रम में सपा सुप्रीमो के दिशा निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के मार्गदर्शन में समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव के पद से सृजित किया। 

बैजू यादव बीते निकाय चुनाव में नगर पंचायत सोनौली के सपा चेयरमैन प्रत्याशी भी रहे। बताते चले कि, सपा से टिकट कटवाने के लिए राशन पानी लेकर उनके धुरंधर विरोधी प्रदेश की राजधानी में जम गए थे, मगर सपा के कट्टर समर्थक और प्रखर नेता के रूप में बैजू यादव पर पार्टी हाईकमान ने विश्वास जताया और टिकट बैजू यादव के पाले में आई। जिसके बाद कुछ विरोधी दल बदल कर गए। हालांकि बाद में घर वापसी भी कर लिए। इस सम्बंध में जब न्यूज़ एजेंसी प्रथम मीडिया नेटवर्क ने बात की तो बैजू यादव ने बड़ी ही सादगी से जवाब देते हुवे कहा कि, मैं पार्टी के लिए करबद्ध हूं, पार्टी हाईकमान के दिशा निर्देश का पालन करता हूं। रही बात दलबदलू की तो यह उनका निजी मामला है।

विदित हो कि, बैजू यादव पढ़ाई के बाद राजनीति में प्रवेश करते ही सपा का दामन थाम लिया वही प्रथम प्रवेश पर ही जिलास्तरीय पद पर आसीन लोहिया वाहिनी जिला उपाध्यक्ष महराजगंज के रूप में पार्टी के सेवा में लग गए जिसके बाद उन्हें सपा ने युवजन सभा के प्रदेश सचिव के रूप में नियुक्त किया, प्रदेश में हनक बढ़ती देख युवा नेता बैजू यादव को इस बार सपा सुप्रीमो के निर्देश पर लोहिया वाहिनी का कमान सौंपी गई है और प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया।

बैजू यादव अपने विरोधियों पर रहे है भारी

सपा नेता बैजू यादव को हल्का समझने वाले खुद को धुरंधर नेता बनने वालो पर बैजू यादव भारी पड़ गए, यह देखने को मिला बीते निकाय चुनाव में जब उन्होंने ने नगर की राजनीति में एक नया आयाम और अपने भारी समर्थकों के साथ नगर भ्रमण किया। वही व्यापारियों के सहयोग मिलने के बाद वह और भी मजबूत नजर आएं।

व्यापारिक समस्याओं को लेकर आलाधिकारियों के साथ किया बैठक

जानकारी देते चले कि, जब नगर के व्यापारियों के साथ कोई राजनीतिक व्यक्ति खड़ा नही हुआ तो बैजू यादव ने व्यापारियों के कदम से कदम मिला कर चला, भारत नेपाल की बॉर्डर सोनौली में व्यापारियों की समस्याओं को लेकर जब बैजू यादव से चर्चा किया गया तो सपा नेता ने प्रथम 24 न्यूज़ को बताया कि, व्यापारी नगर का प्रमुख अंग है, मैं व्यापार और व्यापारी को परेशान नही होने दूंगा, जहा तक जाना पड़ा वहां तक जाऊंगा, व्यापारियों की समस्या जल्द ही समाप्त करने की कोशिश जारी है। बैजू यादव ने बताया कि, उपजिलाधिकारी से लेकर एसएसबी कमांडेंट और कस्टम के अधिकारियों सहित नेपाल भंसार अधिकारी से वार्ता किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.