सिद्धार्थ राजमार्ग हाईवे का सिद्धबाबा सड़क अब 100 दिन के लिए रोजाना 6 घंटे बंद - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

सिद्धार्थ राजमार्ग हाईवे का सिद्धबाबा सड़क अब 100 दिन के लिए रोजाना 6 घंटे बंद


सोनौली महराजगंज।

सुरंग निर्माण को लेकर सिद्धार्थ हाईवे सिद्धबाबा मार्ग को अगले 100 दिनों के लिए रोजाना 6 घण्टे के लिए बन्द किये जाने की सूचना सड़क विभाग एवं सुरंग मार्ग समिति नेपाल ने जारी किया है।

पाल्पा जिला प्रशासन कार्यालय के अनुसार, पहले चरण में 100 दिनों के लिए सड़क बंद करने का निर्णय लिया गया है, इस दौरान सड़क लगभग दो महीने के लिए बंद रहेगी।

इस बीच, प्रशासन कार्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, माघे मकर संक्रांति त्योहार के अवसर पर 14 जनवरी को सड़क पूरी तरह से खुली रहेगी।

नेपाल सुरंग परियोजना से जुड़े तंत्रों से ज्ञात हुआ कि, दक्षिण और उत्तर पोर्टल, बाईपास टेल वन/टू और सुरंग निर्माण के ढलान क्षेत्र के निर्माण के दौरान सड़क के संकरी होने के कारण राजमार्ग का सिद्धबाबा खंड बंद होने जा रहा है। जो कि रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक रास्ता बंद रहेगा।

आपातकाल जैसे एम्बुलेंस, शव वाहन, दमकल एवं आपात स्थिति में अन्य सवारी साधन सहित आपातकालीन वाहनों को नहीं रोका जाएगा। सुरंग का निर्माण शुरू करने वाले चाइना स्टेट कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन ने कहा कि सुरंग के निर्माण के दौरान यातायात के जोखिम के कारण सड़क को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.