बारूद के ढेर पर सोनौली: आबादी बहुलता क्षेत्र में धड़ल्ले से बिक रहा विस्फोटक पटाखे - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

बारूद के ढेर पर सोनौली: आबादी बहुलता क्षेत्र में धड़ल्ले से बिक रहा विस्फोटक पटाखे


बहुलता आबादी में सजी पटाखा के दुकान: भारी जान माल नुकसान के बने आसार: आखिर कौन है जिम्मेदार


सोनौली महराजगंज।

भारत नेपाल बॉर्डर के अतिसंवेदनशील कस्बा सोनौली में दीपावली के मौके पर आबादी के बीचोबीच मुख्य मार्केट में पटाखा की दुकानों को सजाया गया है जो बड़ी घटना को दावत देता नजर आ रहा है, इस मार्ग से होकर रोजाना हजारों लोग भारत नेपाल की यात्रा करते है वही कस्बे के बीचोबीच बहुलता आबादी के बीच सजी पटाखा के दुकान भारी तबाही को दावत देते नजर आ रहे है।


बताते चले कि, आदर्श नगर पंचायत सोनौली इंडो नेपाल बॉर्डर का सबसे बड़े बाज़ारो में से एक है वही जनपद का सबसे व्यस्तता वाला कस्बा भी है, इस नगर में प्रतिदिन नेपाल सहित स्थानीय लोग भारी संख्या में बाजार करने आते है, ऐसे में खुलेअसमान के नीचे मुख्य बाजार में पटाखों की दुकान सवालिया निशान लगा रहा है।


जानकारी देते चले कि, नगर के रिहायशी इलाकों से दूर पटाखा कारोबारियों के लिए खाली एवं खुला स्थान चिन्हित कर पटाखा बाजार लगवाया जाना था, मगर नगर के मुख्य बाजार में ही पटाखा के दुकान लगने से कपड़ा कारोबार एवं अन्य दुकानों की सुरक्षा पर बन आई है।


पिछले वर्ष मंगल बाजार में बनाया गया था पटाखा बाजार


पिछले वर्ष जहा मुख्य बाजार से दूर स्थानीय प्रशासन द्वारा पटाखा कारोबारियों के लिए मंगल बाजार चयनिय किया गया था, वही इस बार दीपावली में नियमो की धज्जियां उड़ाते हुए मुख्य कस्बे में विस्फोटक सामग्री पटाखे खुलेआम बेचा जा रहा है, जो कस्बे में बड़ी घटना दुर्घटनाओं को खुला निमंत्रण दे रही है।


हालांकि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष मूर्ति, सजावटी सामग्रियों सहित लगभग 57 दुकाने सजी है जिनमे से करीब 31 दुकाने पटाखा के है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.