- प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads


महराजगंज

नेपाल के पहाड़ो पर बीते चार दिनों से लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण हुए भूस्खलन से बुटवल पाल्पा से होकर जाने वाली पोखरा मार्ग अवरुद्ध हो गया है। मार्ग अवरुद्ध होने से सैकड़ों वाहन मार्ग में फंसे हुवे है। पुलिस राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है।

मंगलवार की रात से लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन में गुल्मी के चार प्रमुख सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। काली गंडकी कॉरिडोर सड़क के अंतर्गत कालीगंडकी ग्रामीण नगर पालिका के कालाखोला में भूस्खलन होने के बाद गुरुवार दोपहर से सड़क अवरुद्ध हो गई है। इसी तरह रिदी-अर्घाखांची सड़क, जो बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद मंगलवार से अवरुद्ध है, उक्त मार्ग अभी भी चालू नहीं हो पाया है। 

जिला पुलिस कार्यालय गुल्मी ने जानकारी दी है कि लगातार बारिश के कारण सड़क दोबारा खोलने में दिक्कत आ रही है, उक्त सड़क खंड के अंतर्गत रुरूक्षेत्र ग्रामीण नगर पालिका के सखार नामक स्थान पर सड़क के ऊपर से चट्टानें गिरने के साथ भूस्खलन के बाद बुधवार दोपहर से सड़क अवरुद्ध हो गई है। बारिश के कारण बुधवार दोपहर से तमघास-इंद्रगोंडा मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। 

जिला पुलिस कार्यालय गुल्मी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दिल्लीनारायण पांडे ने कहा कि उक्त सड़क खंड के अंतर्गत डोभन, मुसीकोट नगर पालिका 4 में सड़क के ऊपर से भूस्खलन गिरने के बाद सड़क अवरुद्ध हो गई थी। मार्ग पर यातायात बहाल के लिए प्रयास किये जा रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.