अमर मणि त्रिपाठी पत्नी संग जेल से देर रात रिहा, मेडिकल कॉलेज गोरखपुर पहुचे भारी संख्या में समर्थक - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

अमर मणि त्रिपाठी पत्नी संग जेल से देर रात रिहा, मेडिकल कॉलेज गोरखपुर पहुचे भारी संख्या में समर्थक


विशेष रिपोर्ट: प्रथम 24 न्यूज़ डेक्स
गोरखपुर यूपी।

उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी को शासन ने रिहाई का आदेश जारी करते हुवे देर रात रिहाई की पूरी प्रक्रिया की। यह दोनों कवियत्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में दोषी करार दिए जाने के बाद से उम्रकैद की सजा काट रहे थे।

देर शाम लगभग 7.30 बजे रिहाई का परवाना लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राइवेट वार्ड के कमरा नंबर 16 में पहुंचे थे, जेलर एके कुशवाहा और अन्य अधिकारियों ने औपचारिकताएं पूरी की, अमरमणि और मधुमणि के हस्ताक्षर लिये. इसके बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार को ये कागजात सौंपे जाएंगे. गौरतलब है कि अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मेडिकल कॉलेज के 15 और 16 नंबर कमरे में लंबे समय से भर्ती हैं।

मेडिकल कॉलेज से ही हुई रिहाई

जेलर एके कुशवाहा ने बताया कि पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी को ज्यूडिशियल कस्टडी से मुक्त कर दिया गया है, गौरतलब है कि इस रिहाई को लेकर निधि शुक्ला लगतार सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा रही थी, आखिरकार उन्हें मेडिकल कॉलेज से ही रिहा किया गया।

20 वर्ष 1 माह और 19 दिन बिताएं जेल में

अमर मणि त्रिपाठी और मधुमणि त्रिपाठी के 20 वर्ष 1 माह और 19 दिन जेल में बीते। उनकी आयु, जेल में बिताई गई सजा की अवधि और अच्छे जेल आचरण के दृष्टिगत बाकी बची हुई सजा को माफ करते हुवे अमर मणि त्रिपाठी के स्वास्थ्य को लेकर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया है, जहा उनका इलाज चल रहा है।

"बता दें कि करीब 20 वर्ष पहले राजधानी की पेपरमिल कॉलोनी में रहने वाली कवियत्री मधुमिता शुक्ला की हत्या के मामले की जांच सीबीआई ने की थी। सीबीआई ने अपनी जांच में अमर मणि त्रिपाठी और मधुमणि त्रिपाठी (पति-पत्नी: दोनों) को दोषी करार देते हुए अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया जिसके बाद न्यायालय ने जेल भेज दिया था।"

शेरे पूर्वांचल अमर मणि त्रिपाठी जिंदाबाद के नारे से गूंज उठा नौतनवा विधानसभा


अमर मणि त्रिपाठी के नौतनवा कार्यालय पर मिठाई और जश्न मनाते चेयरमैन बृजेश मणि त्रिपाठी

नौतनवा नगर के चेयरमैन बृजेश मणि त्रिपाठी ने कार्यालय पर बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं समर्थकों को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया, इसके पहले श्री त्रिपाठी ने अमरमणि त्रिपाठी के चित्र को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। वही सोनौली के मणि समर्थकों हर्ष दिखाई दिया, लोगो ने एक दूसरे को बधाई दी, भगवानपुर में भी मणि समर्थकों ने मिठाई बांटी और खुशिया मनाई।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.