Jio ने फिर एयरटेल और VI को पछाड़ा, एक महीने में जोड़े सबसे ज्यादा ग्राहक - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

Jio ने फिर एयरटेल और VI को पछाड़ा, एक महीने में जोड़े सबसे ज्यादा ग्राहक


मुम्बई महाराष्ट्र डेक्स।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अप्रैल 2023 महीने के लिए ब्रॉडबैंड और टेलीफोन ग्राहकों के आंकड़े जारी किए। ग्राहकों की संख्या में रिलायंस जियो और एयरटेल को सबसे ज्यादा फायदा हुआ, दोनों कंपनियों ने एक महीने में ही 35 लाख नए ग्राहक जोड़े, जबकि वोडाफोन-आइडिया को नुकसान हुआ। वोडाफोन-आइडिया ने इस अवधि में 29.9 लाख ग्राहक जोड़े। वहीं सबसे ज्यादा नए ग्राहकों को जोड़ने के मामले में रिलायंस जियो ने एयरटेल को भी पछाड़ दिया है।

भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अप्रैल महीने में 33 लाख नए ग्राहक जोड़कर दूरसंचार इंडस्ट्री में अपना दबदबा कायम रखा, जबकि एयरटेल ने इसी अवधि में केवल 1.8 लाख ग्राहक जोड़े। ट्राई की लिस्ट के अनुसार, रिलायंस जियो का 441.92 मिलियन, भारती एयरटेल ता 244.37 मिलियन, वोडाफोन आइडिया का 123.58 मिलियन, बीएसएनएल का 25.26 मिलियन और एट्रिया कन्वर्जेंस का 2.14 मिलियन यूजर बेस है। 

ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक, वोडाफोन को भारी यूजर्स नुकसान हुआ है और एयरटेल के मध्यम लाभ के साथ अप्रैल के अंत में भारत का मोबाइल यूज बेस 0.07 प्रतिशत या 0.79 मिलियन गिरकर लगभग 1.143 बिलियन हो गया। समग्र वायरलेस टेलीडेंसिटी भी मार्च में 82.46 प्रतिशत से मामूली गिरावट के साथ अप्रैल में 82.34 प्रतिशत पर आ गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.