न्यूनतम दर पर उच्च एवं बेहतरीन शिक्षा हमारी प्राथमिकता : अनवर अली अंसारी - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

न्यूनतम दर पर उच्च एवं बेहतरीन शिक्षा हमारी प्राथमिकता : अनवर अली अंसारी


⛹️बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राएं पुरस्कृत

⛹️अभिभावकों को भी किया गया सम्मानित

गोरखपुर। आज़ प्रतिस्पर्धा के दौर में अभिभावकों को अपने परिवार का अंग समझते हुए ही न्यूनतम दर पर उच्च शिक्षा हमारी प्राथमिकता है। शिक्षा सभी का मौलिक अधिकार है और इसे इसे सभी वर्गों को उपलब्ध कराने के लिए हम कृत संकल्पित हैं।

उक्त बातें टीएन पब्लिक स्कूल मोहनापुर पादरी बाजार बड़का टोला में आयोजित वार्षिक रिपोर्ट कार्ड वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रबंधक अनवर अली अंसारी ने कही।
अनवर अली अंसारी ने कहा कि आज़ जिन बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया उन्हें हमारी शुभकामनाएं हैं और ऐसे सभी विद्यार्थियों को हम कहना चाहते हैं कि वह भी कड़ी मेहनत कर ऐसे मुकाम को हासिल कर सकते हैं।


अनवर अली अंसारी ने कहा कि आज़ जिन बच्चों को पुरस्कृत किया गया है इसके लिए वह बच्चे और उनके अभिभावक बधाई के पात्र हैं। वह शिक्षक भी बधाई के पात्र हैं जिनकी मेहनत से बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

अनवर अली अंसारी ने कहा कि जीवन में अनुशासन का बहुत महत्व है अनुशासन के बगैर सफलता की सीढ़ी नहीं चढ़ी जा सकती है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि छात्रों को अपने जीवन में अनुशासन और मेहनत का अनुसरण करना चाहिए।
उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ स्कूल मे अभिभावक के प्रति अपनी बात रखी।

प्रबंधक अनवर अली अंसारी ने राइट टू एजुकेशन के तहत निशुल्क शिक्षा, सरकार की योजनाओं सुमंगला कन्या योजना, छात्रवृत्ति, श्रम विभाग की योजना पर विस्तार से जानकारी दिया।

इस अवसर पर टी एन पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती यश निशा ने अपने संबोधन में सभी उत्तीर्ण परीक्षार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिन बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया वह और मेहनत करके अपने लक्ष्य को हासिल कर अपने परिवार, गुरूजनों, समाज और देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन करेंगे। आज़ जिन बच्चों को पुरस्कार नहीं मिला उन्हें हिम्मत नहीं हारनी चाहिए बल्कि और कड़ी मेहनत करके चुनौतियों का मुकाबला करना चाहिए।

इस अवसर पर अध्यापक राज कमल सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव विमला चौहान, शिप्रा तिवारी, मीना विश्वकर्मा, कुमारी ज्योति कुमारी, वंदना, मोनी चौधरी, सहित भारी संख्या में गणमान्य नागरिक, छात्र छात्राएं, अभिभावक एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों में कक्षा एक की दिव्या को प्रथम, अंजना को द्वितीय प्रिंस को तृतीय पुरस्कार दिया गया। कक्षा दो के धीरज को प्रथम, रंजना को द्वितीय और बबली को तृतीय पुरस्कार दिया गया।

कक्षा तीन के प्रिंस, आंचल और शिवानी को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिया गया।

कक्षा चार के प्रेम, जानवी और पवन को, कक्षा पांच की रिशु, सर्वेश व रिया को, कक्षा छह की नेहा विश्वकर्मा, करीना को, कक्षा सात की खुशी, रूचि व ममता, कक्षा आठवीं की निशा, पुष्पा निषाद, रविता को तथा कक्षा नौवीं की रश्मि, रीमा व अनुष्का को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया।
छोटे कक्षाओं में एलकेजी के आदित्य, धर्मवीर व अनन्या यूकेजी के नितेश, रेशमी और नीरज को भी प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.