ईश्वर ने बनाया पुरुष, शोसल मीडिया पर बने महिला ✔️ पिता लड़का होने पर गर्व करें या लड़की बनने पर शर्म करे - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

ईश्वर ने बनाया पुरुष, शोसल मीडिया पर बने महिला ✔️ पिता लड़का होने पर गर्व करें या लड़की बनने पर शर्म करे


EDITOR EDITION ZOON... उमाकान्त मद्धेशिया
सोशल मीडिया facebook ट्विटर पर आजकल हर वर्ग के लोग अपना फर्जी id बनाएं हुवे है। जो महिलाओं के एकाउंट्स व स्टेटस पर अपनी पैनी नजर जमाएं हुवे है। इन फर्जी फेक एकाउंट में सबसे आगे पुरूष है, यह पुरुष युवा वर्ग के 18 से 30 वर्ष के है, जो सोशल मीडिया पर देर रात तक सक्रिय रहते है। इनका टाइमिंग लगभग रोजाना रात के 9 बजे के बाद वे दिन में 10 बजे 3 बजे के बीच सक्रिय रहते है।

हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ प्रथम 24 न्यूज़ के सर्वे में यह खुलासा हुआ कि 100 फेसबुक खातों में से सिर्फ 5 से 10 खाते ही सही है, बाकी के 90 से 95 खातों के संचालक युवा पुरूष है। प्रथम 24 न्यूज़ के सर्वे में यह भी खुलासा हुआ कि कई मुस्लिम पुरुषों ने अपने फेसबुक के खातों का नाम हिन्दू नाम दे रखा है। जिस पर भारत विरोधी व हिन्दू विरोध का पोस्ट किया जाता है।

ट्विटर व फेसबुक आज के समय मे सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला सोशल मीडिया है मगर इस पर कौन आदमी है कौन औरत है यह पहचानना बहुत मुश्किल हो गया है, इस सच्चाई से पर्दा उठाने के लिए प्रथम 24 न्यूज़ टीम ने (एक महिला के नाम से एक आईडी बनाई जो अब बन्द कर दिया गया है) आईडी बनाया जिस पर एक दिन में करीब 300 से अधिक फ्रेंड्स रिक्वेस्ट आया जो अपने आप मे चौकाने वाला था, इस फ्रेंड्स रिक्वेस्ट में सबसे अधिक संख्या हालांकि पुरुषों के नाम से बनी आईडी से आई थी मगर दूसरे दिन लड़कियों के नाम से भी बहुत ज्यादा रिक्वेस्ट आया। प्रथम 24 न्यूज़ टीम ने कुल 250 महिलाओं के आईडी पर hi लिख कर संदेश भेजा, इस सच को जानने के लिए तो मैसेंजर पर करीब 95 फीसद रिप्लाई में खुद को boy लिख कर बताया, और कुछ लोगो द्वारा बताया गया कि उसकी कोई girlfriend नही है इसलिए इस तरह का आईडी बनाया गया है, जबकि कुछ लोगो ने बताया कि इस आईडी से वह अपने प्रेमिका से बात करता है।

प्रथम 24 न्यूज़ के इस सर्वे में फेसबुक के जिन एकाउंट पर काम किया गया उनमें अधिकांश लोगों ने खुद को स्टूडेंट्स बताया, वही कुछ लोगो ने अपने को बेरोजगार, व कामगार बताया, जबकि कुछ एकाउंट की स्टेटस को चेक किया गया तो उनसे पता चला कि वह हिन्दू के नाम से खाता बनाये हुवे है जो असल मे मुस्लिम है या किसी और धर्म के।

हालांकि फेसबुक ट्विटर से आज कल फर्जी एकाउंट की लगातार खबर मिल रही है। इन एकाउंट की एक निष्पक्ष जांच हो जाये तो लोगो का मानसिक संतुलन ही नही देश के साथ एक साजिस भी सामने आ सकती है। सोशल मीडिया से खुलेआम सरकार विरोधी, धर्म विरोधी ताकते लाखो फर्जी खातों के साथ सक्रिय है। जिन पर अब भारत सरकार को संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.