कस्बे से अवैध रूप में वाहनों से उठाई जा रही सवारी: जिम्मेदार मौन: वाद-विवाद व दुर्घटना बढ़ने के भारी आसार - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

कस्बे से अवैध रूप में वाहनों से उठाई जा रही सवारी: जिम्मेदार मौन: वाद-विवाद व दुर्घटना बढ़ने के भारी आसार


अवैध स्टैंड के रूप में रामजानकी चौक जुगौली/एसएसबी रोड


  • सोनौली महराजगंज।

भारत नेपाल को जोड़ने वाली नेशनल हाइवे व नगर के एसएसबी रोड, जुगौली सहित तमाम जगहों पर दिनों टैक्सी चालकों एवं संचालकों का काबिज होना यातायात व्यवस्था पर सवाल उतपन्न कर रहा है, यह चालक नेपाल व नेशनल हाइवे के करीब ही सड़क पर अपना अवैध पार्किंग जोन बना कर गाड़ी पार्क कर रहे है।

जानकारी देते चले कि, सोनौली में नगर पंचायत प्रशासन द्वारा चिन्हित दो पार्किंग जोन बनाया गया है, मगर यह टैक्सी चालक वैध पार्किंग के बजाय जगह जगह मनमाने ढंग से अवैध पार्किंग बना लिए है जिससे नगर के नेशनल हाइवे लिंक मार्ग भी जाम के शिकार हो गया है, जिससे स्थानीय लोगों को आनेजाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


विदित हो कि, नेपाल प्रशासन ने जब से इन टैक्सी चालकों को नेपाल से भगाया है तब से भारतीय क्षेत्र के सोनौली नगर पंचायत के जुगौली रोड, एसएसबी रोड, मंगल बाजार सहित कई खाली प्लाट में अवैध पार्किंग जोन बनाये गए, जिससे जाम की भयावह स्थिति उतपन्न हो जाती हैं, वही तेज रफ्तार में निकलती टैक्सियों के कारण बड़ी दुर्घटनाओं से इनकार नही किया जा सकता है।

नेपाल में भारतीय नम्बर की गाड़ियों को लेकर वार्ड अध्यक्ष बेलहिया उज्ज्वल पोखरेल ने बताया कि, नागरिको की शिकायत पर अस्थाई यातायात पुलिस चौकी बेलहिया व सिद्धार्थनगर नगर पालिका के सहयोग से अव्यवस्थित तरीके से खड़े वाहनों को हटाने का काम सख्ती से शुरू कर दिया गया है।


वही सोनौली में सैकड़ो की संख्या में टैक्सियों के आवागमन से नगर में बड़ी दुर्घटनाओं की स्थिति तो बन ही रही है, वही मुख्य मार्ग के साथ ही साथ जाम का शिकार अब नगर के लिंक मार्ग भी हो रहे है। अब देखने वाली बात यह है कि, क्या इन टैक्सियों को वैध पार्किंग जोन तक पहुचाया जाएगा या यूं ही सुबिधा शुल्क के सहयोग से नगर में जाम लगाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.