टनल में फंसे मजदूरों से मात्र 20 मीटर के करीब पहुचे बचावकर्मी: मजदूरों की पहली फोटो आई: उत्तराखंड सुरंग हादसा में फंसे है 41 मजदूर - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

टनल में फंसे मजदूरों से मात्र 20 मीटर के करीब पहुचे बचावकर्मी: मजदूरों की पहली फोटो आई: उत्तराखंड सुरंग हादसा में फंसे है 41 मजदूर

सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों की पहली बार तस्वीर मंगलवार को जारी हुई  है। सभी श्रमिक पूरी तरह सुरक्षित बताया गया है। सरकार का कहना है कि हम उन्हें शीघ्र सकुशल बाहर निकालने हेतु पूरी ताक़त के साथ प्रयासरत हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बहुत ही खुशी की बात है कि ड्रिल करते हुए 39 मीटर तक खुदाई की जा चुकी है. सब कुछ अच्छा चल रहा है, जल्दी ही 60 मीटर तक की खुदाई कर लेंगे और मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा। सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य अभी भी जारी है, लेकिन अभी तक किसी भी मजदूर को बाहर नहीं निकाला गया है. बुधवार सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे और उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक रुहेला सिलक्यारा सुरंग के पास पहुंचे, जहां दुर्घटना हुई है. दोनों अधिकारियों ने वहां स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह सफलता बचाव कार्य के 9वें दिन मिली है। मजदूरों को 6 इंच मोटा पाइप टनल में पहुंच गया है, जिससे मजदूरों को खाना भेजा जा रहा है। टनल हादसा 12 नवंबर को हुआ था, जब एंट्री पॉइंट्स से 200 मीटर दूरी पर मिट्टी धंस गई थी। टनल में बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, बंगाल, ओडिशा, उत्तराखंड और हिमाचल के मजदूर फसे है।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.