वाराणसी के चौकाघाट में उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तखार अंसारी ने की अहम बैठक - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

वाराणसी के चौकाघाट में उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तखार अंसारी ने की अहम बैठक

 


बैठक में लिया अहम फैसला, त्योहार के मद्देनजर  26/10/2020 का आंदोलन स्थगित,बंदी जारी रहेगी

वाराणसी से रियाज अहमद खान के साथ जमील अख्तर की संयुक्त रिपोर्ट/

वाराणसी के चौकाघाट में प्रदेश बुनकर  सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अंसारी साहब ने  प्रदेश बुनकर समिति के सदस्यों व बुनकर बिरादरान तंजीम के सरदार महतो  और वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ के पदाधिकारियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए यह निर्णय लिया गया कि त्योहार के चलते सोमवार  तक कोई आंदोलनात्मक कार्यवाही नहीं किया गया । लेकिन बंदी जारी रहेगी।

     जब तक बुनकरों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक बुनकर अनिश्चितकालीन पावर लूम की बंदी करते रहेंगे

      शांतिपूर्ण और गांधीवादी तरीके से बुनकर अपने आंदोलन को चला रहे हैं, स्थानीय जिला प्रशासन यदि बुनकरों से छेड़-छाड़ करती है तो बुनकर प्रदेश व्यापी जेल भरो आंदोलन को भी बाध्य होगा। बिहार में चुनाव और यूपी में उपचुनाव हो रहे हैं, लेकिन वहां भारी जनसभा में 

लाक डाउन का उल्लंघन नहीं हो रहा है।

      कुछ लोगों द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है कि बुनकरों द्वारा सिर्फ ₹75 की फ्लैट रेट की बिजली की मांग के लिए पदयात्रा निकाली गई, कुछ लोगों ने तीखी टिप्पणी भी की और कहा गया कि बुनकरों की मांगों को कुछ  लोग  भ्रम फैला रहे हैं जब कि बुनकर संगठनों ने अपनी मांगों में स्पष्ट किया है कि हमारा फ्लैट रेट बहाल रखा जाय, भले ही उसमें सरकार चाहे तो उचित दो तीन गुना मूल्य वृद्धि  कर ले।

  मंगलवार से आदोलन में तेजी लानी है । बैठक में   सरदार हाजी मकबूल हसन, सरदार एकरामुद्दीन,  सरदार हाजी अब्दुल कलाम, सरदार हाजी अली अहमद, राकेश कांत राय, हाजी ओकास अंसारी, इसरत उस्मानी, हाफिज अजमल, अकील भाइ, संजय प्रधान, ज्वाला सिंह व  मऊआइमा गोरखपुर बाराबंकी संत कबीर नगर एटा बहराइच  मोहम्मदाबाद खलीलाबाद आदि जगहों से बुनकर प्रतिनिधि आकर बैठ में भाग लिए।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.