पलवैयाधाम को पर्यटन का मिला दर्जा, ₹ 7.62 करोड़ बजट की स्वीकृति के बावजूद कार्य अधर में- प्रदेश अध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता - प्रथम 24 न्यूज़

Header Ads

पलवैयाधाम को पर्यटन का मिला दर्जा, ₹ 7.62 करोड़ बजट की स्वीकृति के बावजूद कार्य अधर में- प्रदेश अध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता


प्रथम 24 न्यूज़ डेक्स।

पलवैयाधाम के संरक्षण-सम्बर्धन की मांग बिहार सरकार से करती रही है। लंबे प्रयासों के बाद वो सुखद दिन भी आया जब बिहार सरकार ने पलवैयाधाम को पर्यटन का दर्जा प्रदान किया तरह इसके विकास हेतु ₹7.62 करोड़ की स्वीकृति भी दी।

खेद का विषय है कि तदोपरांत विकास का कार्य अभी तक सरकारी फाइलों में टेंडर/रीटेंडर की अनवरत प्रक्रिया में फंस कर रह गई। इस विषय मे अनेको बार सरकार तथा जिम्मेदार अधिकारियों से  कार्यारम्भ हेतु अनुरोध किया जाता रहा,पर परिणाम शून्य रहा। करोड़ों बाबा के भक्त व्यथित हैं तथा इस लेटलतीफी में आशंकित भी हैं कि कंही यह विकास का कार्य कोरी घोषणा तो नही है।

 इस संदर्भ में बिहार सरकार की सुस्ती/लापरवाही को जगाने के लिये दिनांक 6 जून को नेपाल सहित पूरे भारत देश में बाबा गणिनाथ जी के करोड़ों भक्त जन घर घर "बुध्दि -शुध्दि" यज्ञ /हवन किया ।इस अभियान को सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते  यूवा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता के नेतृत्व में यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में हवन पूजन का कार्यक्रम संपन्न हुआ मुुख्य रूप से जैनेश पंकज, ईश्वर देव मद्धेशिया नगर अध्यक्ष, विष्णु दयाल गुप्ता, प्रेम नाथ गुप्ता, उमाशंकर गुप्ता 'बमबम मद्धेशिया, राजेश गुप्ता, जितेंद्र मद्धेशिया, गणेश मद्धेशिया आदि मद्धेशिया समाज के लोगो ने हवन यज्ञ किये।

कोई टिप्पणी नहीं

इस पोस्ट से सम्बंधित अपने विचारों से हमे अवगत जरूर कराए

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.